*विख्यात लेखक फारूख शेख की ऍडव्हेंचार,ऍडव्हेंचर किताब विमोचित* 

विख्यात लेखक फारूख शेख की ऍडव्हेंचार,ऍडव्हेंचर किताब विमोचित। 

अभिनेत्री एवं निर्माता किरण दुबे के हाथों विमोचन 

news24live.in : विख्यात लेखक  फारुख शेख द्वारा लिखीऍडव्हेंचार,ऍडव्हेंचर किताब का विमोचन अभिनेत्री एवं निर्माता किरणदुबे के हाथों हुआ. लेखक फारुख शेख की ही एक किताब ऍडव्हेंचार दट्रेजरी इन द टनल (ए4टी4) के संस्करण का यह एक भाग है. यह किताब 3,20000 शब्दो में लिखी गई है. प्रथम आवृत्ती में 1 लाख 10 हजारशब्द है. यंगस्टर्स के कारनामे इस किताब में मुख्य रूप से पढने मिलेंगे. दऍडव्हेंचार( फोर ऍडव्हेंचर्स) को पुणे की किताब भी कही जा सकती है. 

 

ऍडव्हेंचार की कल्पना 2005 में लेखक के मन में पहली बार आई थी. उसे किताब का रूप देने में तकरीबन 12 साल लगे. इसमें युवाओं कीवैचारिकता और क्षमता का परिचय मिलता है. साथ ही इसका अगलासंस्करण  द सेकंड ऍडव्हेंचर, ऍडव्हेंचार एंड द 16 प्यूअर अन्नास (ए4पीए16) भी जल्द ही वाचकों कों पढने मिलेगी. इस अगले संस्करणके 40,000 शब्द लिखकर तैयार भी है. 

हिट वेदा यह फारुख शेख का उपनाम है. 55 वर्षीय फारुख शेख काजन्म पुणे में हुआ और जिंदगी के पहले तीन दशक उन्होंने पुणे में व्यतीतकिए है.पुणे में पूना ऑटोमोटिव रेसिंग एसोसिएशन के कार्यकारी सचिवके तौर पर उन्होंने कार्य किया है. टाईम्स ऑफ इंडिया (पुणे प्लस) में वहस्पोर्ट डेस्क पर कार्यरत थे साथ ही  कार एंड बाईक इंटरनैशनल मैगजीनमें वह  सहायक संपादक भी रह चुके हैं. वे ‘द गल्फ टुडे’ के स्पोर्ट्सएडीटर भी थे. द स्ट्रेट टाइम्स ब्रॉडशीट और मीडियाकॉम टुडे टैबलाइडके लिए सिंगापूर में भी  उन्होने कार्य किया है. 

ऍडव्हेंचार,ऍडव्हेंचर के बारे में-

 19 वी सदी में एक दक्षिण भारतीय राणी एक बडे खजाने के साथ पुणेआ रही थी. लूटेरों से खजाने की रक्षा करने के लिए इसे एक टनल मेंछुपाने की जिम्मेदारी खजाने के रक्षक को मिलती है. खजाने के इर्द-गिर्दबहुत से गुप्त संंकेत, कई खलनायक, मारपीट, रहस्य आदि रोचक चीजोंकी भरमार इस किताब में मिलेगी.

इस किताब में अमानत शूर (उम्र 13 साल), अमन शूर (13 साल) यह दोजुडवा और एलन जानझाद (12 साल, 10 महिने) और ऑरा बाज (12 साल 8 महिने). इन  मुख्य पात्रों के ईर्द-गिर्द कथा का निर्माण हुआ है. अमानत  निर्विवाद, निर्णयक्षम अंतर्ज्ञानी है, वह रहस्यमय ज्ञान का पीछाकरती है.अमन ‘बलवान, कुशल नेतृत्वी और मुकाबले के लिए तैयारदिखता है. एलन विद्वान है उसे किताबे और ज्ञान में रुची है. वहखोजकर्ता भी है. हिंसा का विरोध करने के लिए वह शब्दों का उपयोगकरता है. शब्दों के जाल से वह विरोधियों को नाकाम बनाता है. अॉराबहुत ही कुशल मार्शल आर्टिस्ट है और रस्सी मल्लखांब में माहीर है. 

#update_urself